Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 2nd December 2023 - Prime Flix

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 2nd December 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 2nd December 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 2nd December 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत युवराज द्वारा अरमान को फोन करने और पूछने से होती है कि क्या आप आश्चर्यचकित हैं, उसे अभिला और मेरी शादी के लिए आना होगा। अरमान क्रोधित हो जाता है.

युवराज कहते हैं कि तुम्हें मुझे थप्पड़ नहीं मारना चाहिए था, तुम्हारे शिक्षक तुम्हारी गलती की कीमत चुकाएंगे, मैं उस महिला को खून के आंसू बहाऊंगा। उसने फ़ोन रख दिया. वह अभिरा को एक कुर्सी से बंधा हुआ देखता है। दादी रूही को आकर मेहंदी लेने के लिए कहती है।

अरमान कार की चाबियाँ लेता है और चला जाता है। विद्या कहती है कि मैं आपकी सास हूं लेकिन आप मुझे अपनी मां मानते हैं, मैं शगुन मेहंदी लगाऊंगी और रोहित का नाम लिखूंगी। रूही रोती है।

विद्या कहती हैं कि आपको रोहित से बहुत प्यार मिलेगा, हम आपको अपने परिवार की याद नहीं आने देंगे। युवराज कहते हैं कि आप शर्मीली थीं या प्यारी, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप हमारी शादी तक शर्मीली हैं, अगर आप मेरी पत्नी बनती हैं तो मैं एक आक्रामक अभिरा चाहता हूं।, पूछता है कि आप जानते हैं कि मैं सास्मा के साथ क्या करूंगा। वो चिता में है

अरमान अपने रास्ते पर है. वह अभिरा के लिए प्रार्थना करता है। अभिला चिल्लाती है और युवराज को लात मारती है। वह उसे डाँटती है। उसने गुस्से में उस आदमी को थप्पड़ मार दिया. वह उनसे अभिरा को मुक्त करने और अक्ष को पकड़ने के लिए कहता है। उन्होंने अभिरा को मुक्त कर दिया।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 2nd December 2023 Written Episode Update in Hindi

दादी अरमान से फोन पर बात करती हैं और कहती हैं कि तुम नहीं जा सकते। अरमान उस घटना के बारे में बात करते हैं। रोहित कहते हैं कि यह अनुचित है, आप मेरी शादी टाल रहे हैं।

अरमान कहता है नहीं, मैं तुम्हारी शादी में शामिल होने की पूरी कोशिश करूंगा, मुझे अभी जाना होगा। वह अक्ष को लेकर चिंतित है। युवराज को अक्ष ने बंदूक की नोक पर पकड़ लिया है। अभिरा अभिरा की बातचीत बताती है।

उसने प्यार से कुछ रूखेपन से कहा, अभी मेरा हाथ तोड़ दो और हो सके तो अपनी माँ को बुला लो। युवराज कहते हैं, मैं तुमसे प्यार करता हूं, मैं तुमसे नहीं लड़ूंगा, मैं तुम पर हाथ नहीं उठाऊंगा, लेकिन मैं कुछ भी कह सकता हूं, मैं उन्हें अक्ष को गोली मारने के लिए कह सकता हूं।

अभिरा कहती है नहीं, ऐसा मत करो, क्या तुम मुझसे शादी करना चाहते हो, मैं अपनी माँ की जान बचाने के लिए तुमसे शादी करने के लिए तैयार हूँ, कृपया उसे अभी छोड़ दो।

वह कहता है जाहिर है, वह कन्यादान करेगी, मैं तुमसे प्यार करता हूं। वह उसे रोकती है. उनका कहना है कि मैं शादी से पहले कुछ नहीं करूंगा, शादी सबसे पहले है, मैंने सब कुछ तैयार कर लिया है।

रोहित पूछता है कि मेरी शादी के अलावा और क्या है। विद्या कहती है हाँ, मुझे नहीं पता। माधव कहते हैं कि कर्तव्य परिवार से भी बड़ा शैतान है। दादी कहती हैं कि मुझे उम्मीद है कि कर्तव्य से बढ़कर कुछ नहीं है।

 रूही जाती है और रोती है। सुवर्णा पूछती है कि आप शादी क्यों कर रहे हैं, अरमान कहता है कि वह इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता और चला गया, आप दोनों खुश नहीं हैं, जिससे आप प्यार करते हैं उससे शादी करें।

रूही कहती है कि उसने मुझसे अपने प्यार का वादा किया था, वह अपने परिवार को मुझसे ज्यादा प्यार करता है, मैं उससे बहुत प्यार करती हूं, मैं वादा नहीं तोड़ सकती।

सुवर्णा कहती है कि यह एक दिन की बात नहीं है, जब वह शादी करके आएगा तो वह कहां भाग जाएगी। रूही कहती है कि मैंने वादा किया था कि मेरी जिंदगी में मेरी जगह कोई नहीं लेगा।

सुवर्णा कहती है कि आप सिन्दूर की शक्ति को नहीं जानते, वह अपनी पत्नी से प्यार करेगा। रूही कहती है कि मैं रोहित से शादी करूंगी और उस घर में जाऊंगी, मेरा प्यार मेरे सामने होगा।

सुवर्णा कहती है नहीं। रूही कहती है कि मेरी किस्मत में प्यार नहीं लिखा है, मुझे अपने प्यार के आसपास रहने का हक है, मैं इसकी हकदार हूं। सुवर्णा ने उसे गले लगा लिया। रूही कहती है कि मैं हमेशा रोती रहूंगी लेकिन जब भी मैं अरमान को देखूंगी तो मुस्कुराना सीखूंगी।

युवराज कहते हैं कि मुझे आज माँ की याद आई, माँ ने अब तक अभिरा और मेरी शादी कर दी होती। अभिरा पूछती है कि वे बाहर कैसे जा रहे हैं। अक्ष बिजली का डिब्बा देखता है और अभिरा को संकेत देता है। अरमान इंस्पेक्टर से बात करता है।

वह उसे डाँटता है। इंस्पेक्टर का कहना है कि मैं युवराज को ढूंढ लूंगा। अक्ष ने मेहंदी का कटोरा इलेक्ट्रिक बॉक्स पर गिरा दिया। अभिरा द्वारा निभाई गई। अक्ष ने कहा कि अभिरा के हाथ केमिकल मेहंदी से जल गए थे।

युवराज ने उस आदमी को थप्पड़ मारा और उसे ऑर्गेनिक मेहंदी लाने के लिए कहा। वह कहते हैं सॉरी अभिरा, उन्हें ऑर्गेनिक मेहंदी मिलने वाली है।

इंस्पेक्टर ने अरमान को फोन किया और कहा कि उसे युवराज के बारे में पता चला है। आग पकड़ लेगी. युवराज ने लोगों से कनेक्शन की जांच करने और अपना काम करने के लिए कहा। अक्ष और अक्ष भागने की कोशिश करते हैं।

युवराज उन्हें रोकने के लिए हवा में फायर करते हैं। वह अभिरा को डांटता है और बिना किसी नाटक के शादी करने के लिए कहता है। अक्ष कहता है नहीं। अभिरा कहती है कि मैं तुम्हारी जान बचाने के लिए उससे शादी करूंगी, मैं तुम्हारे बिना नहीं रह सकती। अक्ष कहता है कि अपनी जिंदगी बर्बाद मत करो, मैंने तुम्हारे लिए सब कुछ किया।

अभिरा का कहना है कि अब मेरी बारी है। रूही की दोस्त कहती है कि अपने आप को किसी भी मुश्किल स्थिति में मत डालो। रूही कहती है कि प्यार गंदा है, रोहित से शादी करके कम से कम मैं अरमान से मिल सकती हूं और बात कर सकती हूं। उ

सकी सहेली पूछती है कि रोहित को क्या हुआ। यह उसके लिए उचित नहीं है. पोद्दार के बारे में भूल जाओ और मेरे साथ आओ। रूही कहती है नहीं, मैं अरमान को नहीं भूल सकती, कृपया मेरा समर्थन करें।

शिवाली कहती है, “आप गलत हैं, मैं आपका समर्थन करूंगी।” वह रूही को गले लगा लेती है। मनीष, सुवर्णा और सुरेखा देखते हैं। मनीष कहते हैं, मुझे ऐसा लगता है कि रूही उस तारीख के बारे में नहीं भूली। सुवर्णा ने कहा, “नहीं, मैं शादी करने जा रही हूं।”

वह पूछता है कि वह क्यों रो रही है। उसने कहा कि वह अपने परिवार को छोड़ रही है और जब वह ससुराल जाएगी तो वह हमारे बारे में भूल जाएगी। वह कहते हैं कि मुझे उम्मीद है कि उन्हें ससुराल से कोई दिक्कत नहीं होगी। युवराज और अभिरा मंडप में बैठे हैं।

अक्ष कहता है कि मैं उसे अपनी बेटी से शादी नहीं करने दूंगा। वह प्रार्थना करती है और रोती है। अरमान आते हैं और गठबंधन तोड़ देते हैं। वह युवराज को पकड़ लेता है और कहता है कि वह अक्षरा मामा को छोड़ देगा। अभिरा कहती है कि उसे अकेला छोड़ दो, मैं कोई जोखिम नहीं ले सकती।

अरमान ने लोगों से अपनी बंदूकें नीचे रखने के लिए कहा। वह अभिरा को भाग जाने के लिए कहता है। अभिरा कहती है नहीं, मैं उससे शादी करने के लिए तैयार हूं, अगर मैं भाग जाऊंगी तो क्या होगा, वह हमेशा मेरे पीछे आएगा, वह हमें शांति से नहीं रहने देगा।

अरमान कहते हैं कि गुस्सा मत हो जाओ और जाओ। युवराज अरमान पर बंदूक तानते हैं और कहते हैं कि क्या तुम पागल हो, अरमान, भागो, अगर तुम मर जाओगे तो मेरे पिता नाराज हो जाएंगे। अरमान अक्ष से अभिरा को ले जाने के लिए कहता है।

अभिरा उससे शादी करने के लिए कहती है। युवराज कहते हैं कि हमारे प्यार के दुश्मन मत बनो, आइए एक हो जाएं। उन्हें पुलिस का सायरन सुनाई देता है। युवराज पूछते हैं कि क्या यह आपका बैकअप प्लान है, पुलिस कुछ नहीं कर सकती।

अरमान का कहना है कि वह मुठभेड़ में मरने के बजाय आत्मसमर्पण करना पसंद करेगा। अभिरा कहती है कि मैं उससे शादी करने के लिए तैयार हूं और अरमान चला जाता है। अरमान और अक्ष उसे रोकते हैं। वह अभिरा को जाने के लिए कहता है।

 युवराज कहते हैं मैं तुम्हें गोली मार दूंगा। वह तीन तक गिनता है और एक शॉट लेता है। अक्ष अरमान के सामने आता है और उसे गोली लग जाती है। अभिरा माँ चिल्लाती है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 2nd December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 2nd December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 2nd December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment