Yeh Hai Chahatein 1st December 2023 - Prime Flix

Yeh Hai Chahatein 1st December 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Hai Chahatein 1st December 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Hai Chahatein 1st December 2023 Written Episode Update in Hindi – आदित्य काशवी की फोटो से बात करते हैं और कहते हैं कि जब मैं तुम्हें प्रपोज करूंगा तो तुम्हें राजी होना चाहिए। वह कहता है कि आप मुझे अपना सबसे अच्छा दोस्त मानते हैं लेकिन मैं आगे बढ़ चुका हूं और आपका प्रेमी, जीवन और जीवनसाथी बनना चाहता हूं।

वह कहता है कि जब मैं तुम्हें प्रस्ताव देता हूं तो मैं तुम्हारी सहमति सुनना चाहता हूं। काशवी स्कूल छोड़ने ही वाली थी तभी उसने देखा कि एक छोटी लड़की स्कूल में भाग रही है और काशवी से उसे बचाने की गुहार लगा रही है। काशवी ने उसे कार के पीछे छिपा दिया।

हॉकी स्टिक वाला आदमी उसे देखे बिना ही वहाँ से चला गया। काश्वी और लड़की बाहर आये। काशवी ने पूछा कि वे कौन हैं? लड़की का कहना है कि वह सिमरन है और वे उसका परिवार हैं। उसने कहा कि वह अन्य जाति के लोगों से प्यार करती थी लेकिन वे चाहते थे कि वह उनकी जाति के किसी व्यक्ति से शादी करे।

उसने कहा कि अगर उसने शादी नहीं की तो वे सम्मान के लिए उसे मार डालेंगे। काशवी कहती है कि वे कुछ नहीं कर सकते या आपको नुकसान नहीं पहुंचा सकते और उससे कहती है कि वह एक सिविल सेवक है और उन्हें गिरफ्तार कर लेगी। पुरुष वहां आते हैं और उसे आने के लिए कहते हैं।

काशवी उन्हें जाने के लिए कहती है और कहती है कि सिमरन आपके साथ नहीं जाएगी। वह कहती है कि वह कानून की रक्षक है और सिमरन को जाने नहीं देगी। एक आदमी कहता है कि तुम एक कमज़ोर लड़की हो और तुमसे पूछता है कि तुम क्या करोगी?

काशवी ने कहा, ”किसी भी लड़की को कमजोर समझने की गलती मत कीजिए।” उसने उन्हें हरा दिया। उनमें से एक आदमी ने सिमरन को पकड़ लिया और काशवी को थप्पड़ मार दिया। काशवी ने उसे डंडे से मारा और सिमरन का हाथ पकड़कर बाहर भाग गई। उन्होंने एक कार को उस ओर आते देखा।

सिमरन पूछती है कि वह कौन है? अर्जुन कार में है और उन्हें कसकर बैठने के लिए कहता है। काशवी कहती है मैं बताऊंगी। वे कार में बैठे और चले गये। उन लोगों ने उन्हें बताया कि वे भाग गये हैं।

सिमरन ने उसे बचाने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया, नहीं तो उन्हें नहीं पता कि क्या होता। काश्वी उससे उन्हें धन्यवाद न देने के लिए कहती है। वह अर्जुन से कहती है कि सिमरन का परिवार उसके पीछे है। वह सिमरन से पूछती है कि तुम कहाँ जा रही हो?

सिमरन कहती है कि वह नहीं जानती। काशवी ने कहा कि वह उसे अकेला नहीं छोड़ सकती और उसे अपने घर जाने के लिए कहा। सिमरन कहती है कि उन्होंने आपको देखा और पाया कि आप एक सिविल सेवक हैं, इसलिए हम आपके घर नहीं जाएंगे। वह कहती है कि अगर मैं तुम्हारे घर जाऊंगी तो तुम्हें भी दिक्कत होगी।

Yeh Hai Chahatein 1st December 2023 Written Episode Update in Hindi

अर्जुन सिमर को अपने घर ले जाने का प्रस्ताव रखता है क्योंकि उन लोगों ने अभी तक उसका चेहरा नहीं देखा है और वह वहां सुरक्षित रहेगी। सिमरन हाँ कहती है। काश्वी सहमत हो गई।

अर्जुन कहता है कि वह पहले काशवी को उसके घर भेजेगा। उसने काशवी को छोड़ा और सिमरन को अपने घर ले गया। महिमा पूछती है कि वह कौन है? सिमरन मिकी की ओर देखती है और चौंक जाती है। मिच भी हैरान था। महिमा पूछती है कि वह कौन है?

अर्जुन का कहना है कि वह करण की नानी है और उसकी देखभाल करती है। महिमा कहती है कि हमें नानी की जरूरत नहीं है, क्योंकि चाची और मैं करुण की देखभाल करते हैं, इसलिए हमें उसकी जरूरत नहीं है।

रोमिला ने सोचा कि महिमा एक पत्ता भी नहीं हिला सकती, इसलिए उसने मुझे नौकर बना लिया। वह कहती है कि अर्जुन ने हमारे बारे में सोचा और नानी को लाया। वह महिमा से यह सोचने के लिए कहती है कि कोई हमेशा करुण के साथ रहेगा।

वह बताते हैं कि सिमरन को बच्चों की देखभाल करने का अनुभव है और कहते हैं कि यह उनका अंतिम निर्णय है। महिमा हाँ कहती है। सिमरन और मिक्की ने एक दूसरे की ओर देखा।

आदित्य दादी से कहता है कि वह काशवी की दादी है और उससे ज्यादा चतुर और बुद्धिमान कोई नहीं है। दादी उससे पूछती है कि क्या हुआ? आदित्य अंगूठी दिखाते हैं और काशवी से पूछते हैं कि उन्हें कौन सी अंगूठी पसंद आएगी? दादी पूछती है तुम्हारा क्या मतलब है?

वह उससे पूछती है कि क्या वह उसे प्रपोज करना चाहता है। आदित्य हाँ कहते हैं। उसने कहा कि वह उसका सबसे अच्छा दोस्त बनने से लेकर उसका सबसे अच्छा पति बनना चाहता है। उन्होंने कहा कि जब वे लोग इलाहाबाद से निकले तो उन्हें एहसास हुआ कि वह उनसे बहुत प्यार करते हैं, इसलिए उन्होंने स्थानांतरण स्वीकार कर लिया और यहां आ गये।

उन्होंने कहा कि मुझे आपकी मदद चाहिए। दादी को लगता है कि काशवी अर्जुन को भूल जाएगी। उसने अपने लिए एक हीरे की अंगूठी चुनी। उन्होंने कहा कि हीरे मेरे हीरे हैं। काश्वी आती है। आदित्य दादी से अंगूठी छिपाने के लिए कहता है।

उन्होंने काशवी को फ्रेश होने के लिए कहा और फिर वे खाना खा सकते हैं। काशवी ने पूछा कि क्या वे वास्तव में इस बारे में बात कर रहे थे। दादी पूछती है कि वह उसे कब प्रपोज करेगा। आज डिनर के बाद आदित्य ने कहा।

सिमरन करण से पजामा तैयार करने के लिए कहती है। करण कहती है कि तुम मुझे पजामा पहनाना भूल गए। सिमरन कहती है कि तुम्हें छोटे मालिक ने खोजा था। उसने उससे पजामा पहनने को कहा।

करण का कहना है कि वह पायजामा और उसके लिए खुश है और उससे पूछता है कि क्या वह उसकी दोस्त बनना चाहती है। उसने हाँ कहा। बाद में मिकी सिमरन के पास आता है। सिमरन मुस्कुराती है और कहती है आई लव यू मिकी।

मिक्की ने उसे गले लगाया और पूछा कि तुमने मेरा फोन क्यों नहीं उठाया। सिमरन ने कहा कि उसके परिवार को पहले से ही उनके अफेयर के बारे में पता था और उन्होंने उसकी शादी किसी और से कराने की कोशिश की, लेकिन उसे अस्वीकार कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि फिर उन्होंने मुझे मारने की कोशिश की और मैं घर से भाग गई और फिर महिला पुलिस अधिकारी ने मुझे बचाया। उन्होंने कहा कि भगवान का शुक्र है कि आप बच गए।

वह कहता है कि तुम्हारा परिवार सहमत नहीं होगा लेकिन तुम यहां नानी के रूप में कैसे रह सकती हो। उन्होंने कहा कि हम समाधान निकालेंगे। मिकी कहता है कि मैं तुम्हारी ख़ुशी के लिए कुछ भी कर सकता हूँ और कहता है कि मैं तुमसे प्यार करता हूँ। अर्जुन उन्हें बाहर से देखता है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Yeh Hai Chahatein 1st December 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Yeh Hai Chahatein 1st December 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Yeh Hai Chahatein 1st December 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment