Dabangii 30th November 2023 - Prime Flix

Dabangii 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi

Dabangii 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi

Dabangii 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत बेला द्वारा जय को सांत्वना देने से होती है। ज़ियाओज़ई ने कहा कि मैं कल एक बड़ी जन्मदिन की पार्टी चाहता हूँ।

बेला कहती है कि हम आपका 10वां जन्मदिन मनाएंगे। ज़ई ने मुझे तन्मय के घर भेजने की वकालत की। अंकुश पूछता है कि क्या हुआ। बेला कहती है कि मैं उसे कुछ देर के लिए ले जाऊंगी और वह शांत हो जाएगी। अंकुश पूछता है क्या? वह जय से मिलने गया। जय ने उसे दूर धकेल दिया।

उसने छोड़ दिया। बेला जय को सत्या के घर ले जाती है। वह कहती है सॉरी कस्तूरी, जय का मूड खराब है, वह तन्मय के साथ खेलना चाहती है। कस्तूरी का कहना है कि यह आपका भी घर है। उसने उससे उसे मारने के लिए कहा।

वह सोचती है कि जब बेला को अंकुश के नाजायज बच्चे के बारे में पता चला तो उसे नहीं पता था कि सब कुछ कैसे बर्बाद हो जाएगा। वह कहती है कि आर्य एक अनाथ है, हम उस पर गुस्सा कैसे कर सकते हैं, हमने सुना है कि वह मुखबिर की बेटी है, क्या उसके माता-पिता मर चुके हैं?

वह कहती है, समझाओ, आर्य एक मेहमान है, वह उसकी बहन नहीं है, ठीक है। बेला ने कहा कि ज़ई ने कुछ नहीं खाया, अगर वह भूखी है तो उसे खिला देना, मैं उसे शाम को ले आऊंगी। कस्तूरी अंकुश से पूछती है कि वह लड़की को बोर्डिंग स्कूल से घर क्यों लाया। बेला पूछती है क्या?

कस्तूरी कहती है हाँ, अंकुश ने तुम्हें कुछ नहीं बताया, उससे पूछो। बेला सोचती है कि उसे आर्य के बारे में कैसे पता चला। कस्तूरी का कहना है कि अंकुश ने वहां कबूल कर लिया होगा, मुखबिर इतना बर्दाश्त नहीं कर सकता, पुलिस के पास कई रहस्य हैं, मिर्च का अचार लें, आपको यह पसंद है, ठीक है।

बेला कहती है नहीं, उसने मुझे बताया होगा, शायद मैं भूल गई। कस्तूरी ने कहा कि वह सूचना देने वाले का नाम भी बताएगा। बेला कहती है हां, मुझे याद नहीं है। वह चली गई। कस्तूरी का कहना है कि वह अपने झूठ बोलने वाले पति को बचा रही है, मैंने आग जलाई है और इसमें ईंधन डालूंगी।

आर्य कहते हैं कि मैं स्कूल की वर्दी नहीं बदलूंगा। बेला यहाँ है। वह मुस्कुराती है और आर्य से बात करती है। उसने कहा मैं तुम्हें नये कपड़े दूंगी। आर्य कहते हैं नहीं, यह ठीक है। बेला कहती है कि मुझे यह ड्रेस वापस नहीं मिलेगी। आर्य कहते हैं वाह, सच में। वह नृत्य करती है। अंकुश मुस्कुराया।

बेला सोचती है कि उसने मुझे बोर्डिंग स्कूल के बारे में क्यों नहीं बताया। कस्तूरी सत्या के पास जाती है और कहती है कि अंकुश के बारे में सच्चाई जानने के बाद बेला को पीड़ा होगी।

सत्या मुस्कुराता है और कहता है कि अंकुश दो बेटियों का पिता है, जय अच्छा है और आर्य शरारती है, वह एक बाघिन है, हम उसे अंकुश के खिलाफ इस्तेमाल करेंगे। कस्तूरी उसका हाथ चूमती है और मुस्कुराती है।

Dabangii 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi

आर्या कहती है कि तुम बहुत प्यारे हो, मेरी माँ तुमसे प्यार करेगी, वह भी ऐसा ही करती है। बेला ने उसका नाम पूछा। आर्य कहते हैं छाया, वह चली गई लेकिन मेरे पिता मेरे पास हैं, वह मुझे देखकर खुश होंगे, मैं उनकी तरह बहादुर हूं।

बेला ने पिताजी से पूछा? आर्य कहते हैं, किसी को मत बताना, यह एक रहस्य है, मेरे पिताजी पुलिस हैं, काका चाहते हैं कि मैं उनसे बात करूं, वह गुप्त मिशन पर हैं, ऐसा कुछ नहीं है, मैं सो जाऊंगा। बेला अंकुश के पास जाती है।

उसने कहा कि कल जय का जन्मदिन है, चलो घर पर एक छोटी सी पार्टी रखते हैं। अंकुश कहते हैं कि आप जानते हैं कि हमारे पास कम पैसे हैं, इसलिए हमने ज़ई का शिविर रद्द कर दिया, हम पाउ भाजी और केक ऑर्डर करेंगे, हम एक छोटी सी पार्टी करेंगे।

बेला कहती है कि आपने जय के समर कैंप के पैसे ले लिए और आलिया को बोर्डिंग स्कूल में डाल दिया, हाँ या नहीं। अंकुश कहते हैं हां, मैं क्या कर सकता हूं, स्थिति संवेदनशील है। उसने कहा कि उसके माता-पिता पुलिस मुखबिर थे और पुलिस भी जिम्मेदार थी।

 क्या उसके पिता वास्तव में मुखबिर थे? अंकुश कहता है हाँ, वह मेरा मुखबिर है। उसने पूछा कि उसने क्यों कहा कि उसके पिता एक पुलिसकर्मी थे। उसने उससे पूछा कि वह क्या कहेगी, उसकी माँ उसे बताएगी, यह एक रहस्य था।

वह कहती है कि आर्या को पता था कि उसकी मां मर चुकी है लेकिन आपने उसे यह नहीं बताया कि उसके पिता मर चुके हैं। उसने बहुत कहा, क्या यह मेरी पूछताछ है, वह एक अनाथ है, उसे आघात लगा है, तुम उसकी सुनो या मेरी।

कस्तूरी जय के पास आती है और कहती है कि जय खाना खाकर सो गया है, क्या मुझे उसे सोने देना चाहिए? बेला ने हाँ कहा। कस्तूरी आर्य को सोते हुए देखती है।

वह कहती है कि मैंने सुना है कि आर्य के पिता एक पुलिस अधिकारी हैं, क्या हुआ, जोड़ों को कुछ भी नहीं छिपाना चाहिए, आपने हमेशा अंकुश का समर्थन किया और उस पर भरोसा दिखाया, मुझे लगता है कि वह इस बार कुछ छिपा रहा है।

बेला कहती है नहीं, मैं उसके काम में दखल नहीं दूंगी, मैं गलतफहमी दूर कर दूंगी। कस्तूरी ने अपने कान बंद कर लिए और कहा कि तुम निर्दोष हो, इसलिए मैं उसके लिए चिंतित हूं। वह चली गई। बेला कहती है नहीं, तुम गलत हो, मुझे अंकुश पर पूरा भरोसा है, मुझे उसे नियंत्रित करने की जरूरत नहीं है।

जब वह दोबारा उठा तो उसने देखा कि आर्या उसके बगल में सो रही है। वह चिल्लाई। बेला उसे रोकती है। जय ने आर्या को धक्का देकर बिस्तर से नीचे गिरा दिया। अंकुश और बाबा आते हैं। जय ने कहा कि उसे घर से निकल जाने दो।

अंकुश ने काफी कहा। पिताजी कहते हैं मैं आर्य को अपने कमरे में ले जाऊंगा। आर्य कहते हैं मैं कसम खाता हूं, मैंने कुछ नहीं किया, मैं सो गया। पिताजी ने कहा मुझे पता है तुम मेरे कमरे में ही सो जाओ, रात को अकेले सोने की मेरी हिम्मत नहीं होती। आर्य उस पर हँसे। वह उसके साथ जाती है।

बेला कहती है कि मैंने तुमसे कहा था, वह एक मेहमान है, वह जाएगी। अंकुश बेला को देखता है और चला जाता है। आर्य को नींद नहीं आ रही। बाबा पूछते हैं तुम्हें कुछ चाहिए क्या? आर्य कहते हैं मैं अब सो नहीं सकता।

पिताजी ने कहा कि अपनी आँखें बंद करो और तुम सो जाओगे। वह मुस्कुराया और उसकी बात सुनी। वह उसे सुलाने के लिए लोरी गाने के लिए कहती है। उन्होंने कहा कि मेरी मां मुझे सुलाने के लिए लोरी गाती थी, प्लीज गाओ। उन्होंने कहा कि हंसो मत। वह गाता हैं।

उसने अपने कान बंद कर लिए और हँस पड़ी। उसने बहुत कहा, गाना बंद करो, ऐसे गाओगे तो मुझे बुरे सपने आएंगे, इसलिए मैं गाते-गाते सो गया। बेला को कस्तूरी की बातें याद आती हैं। उसे लगता है कि कुछ गड़बड़ है, अंकुश कुछ छिपा रहा है, लेकिन क्यों।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Dabangii 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Dabangii 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Dabangii 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment