Suhaagan 30th November 2023 - Prime Flix

Suhaagan 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi

Suhaagan 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi

Suhaagan 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत नीडी द्वारा डॉक्टर से यह कहने से होती है कि वह बच्चा नहीं चाहती है। डॉक्टरों ने उन्हें अपने फैसले पर दोबारा विचार करने की सलाह दी।

निधि का कहना है कि उन्होंने इस बारे में काफी सोचा है। डॉक्टर ने कहा कि आपको कम से कम 12 घंटे तक निगरानी के लिए अस्पताल में रहना होगा। निधि चिंतित है। इंदु उसे बुलाती है। निधि ने झूठ बोला कि वह घूमने आई है और जल्द ही वहां पहुंच जाएगी।

डॉक्टर निधि से पूछते हैं कि क्या करना चाहिए? निधि कहती है कि उसे सोचने के लिए समय चाहिए। डॉक्टर ने दवा दी और कहा कि अगर वह गर्भपात कराना चाहे तो देर न करे। वह वापस आ गयी। पायल उठती है और पूछती है कि वह कहाँ गई थी?

उसने पूछा कि क्या वह अस्पताल गई थी। निधि ने कहा कि उसे खुद ही जटिलताओं का सामना करना पड़ा और उसने डॉक्टरों को बताया जिन्होंने उसका गर्भपात करने से इनकार कर दिया और उसे मजबूत करने के लिए दवाएं दीं।

पायल कहती है कि यह अच्छा है और उससे कहती है कि वह उसे आइसक्रीम देगा। निधि सोचती है कि वह उसे अपना उत्तर नहीं जानने देगी।

बिंदिया खाना बनाती है और निधि की चिंता करती है। वह सोचती है कि उसने उससे बात करने की कोशिश की लेकिन निधि उसका चेहरा नहीं देखना चाहती थी। वो खाना बनाती है।

जरूरतमंद का मानना था कि अगर मुझे गर्भपात कराना है तो जल्द से जल्द करा लेना चाहिए। बाद में नौकर आया और उसके लिए हल्दी वाला दूध डाला।

निधि का कहना है कि शायद यह उसकी मां ने भेजा था और वह इसे पीने वाली थी। उसने देखा कि बिंदिया पीछे खड़ी है, उसके पास मोबाइल फोन है और फिर उसने गिलास गिरा दिया। वह नौकर पर चिल्लाई और उसे जाने के लिए कहा।

फिर उसने बिंदिया को डांटा और उससे कहा कि वह उसके सामने अपना चेहरा न दिखाए और उससे व्रत रखने का वचन ले लिया। नौकर गीता परिवार के लिए पकौड़े लेकर आई। विक्रम ने प्याज की रोटी मांगी। गीता का कहना है कि बिंदिया उपवास कर रहे हैं इसलिए वे प्याज का सामान नहीं बना सकते।

इंदु उसे बिंदिया के प्रति वफादार होने लेकिन फिर भी उनसे वेतन लेने के लिए डांटती है। बिंदिया सभी महिलाओं को तिलक लगाती है। रोज़ शुक्ला के घर आती है और कहती है कि बिंदिया पूजा करने के लिए आप सभी का इंतज़ार कर रही है। कृष कहते हैं हम नहीं जाएंगे।

सरपंची उसे दुखी न होने के लिए कहते हैं। गुरुजी ने कहा छठी मईया सब कुछ ठीक कर देगी। रोज़ ने हमें बताया कि चाँद निकल आया है। दादी बिंदिया से अपना उपवास तोड़ने के लिए कहती है, अन्यथा उसे दो दिनों में अपना उपवास तोड़ना होगा।

बिंदिया ने अपने परिवार के आने से पहले उपवास करने से इनकार कर दिया।

Suhaagan 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi

शुक्ला अभी भी हॉल में बैठे थे। इंदु ने हमें बताया कि अगर हम नहीं गए तो छठी मैया नाराज हो जाएंगी क्योंकि यह देवी का अपमान होगा। कृष उसे शांत होने के लिए कहता है और कहता है कि इंसान एक-दूसरे को नुकसान पहुंचाते हैं लेकिन भगवान इंसानों को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।

तभी पंकज बलदेव के साथ वहां आ गया। वे बलदेव को हाथों और माथे पर पट्टियाँ बंधे हुए देखते हैं। पंकज ने घर के बाहर हुई घटना के बारे में बताया। साक्षी ने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उन्होंने छठी मैया का अपमान किया।

दादी वहां आती है और उन्हें बताती है कि उन्होंने कहर बरपाया है और उन्हें बताती है कि वे बिंदिया का व्रत तोड़ने के लिए यहां नहीं हैं और अब वह दो दिनों के बाद अपना उपवास तोड़ सकती है।

उसने कहा कि उन्हें उसके व्रत, भक्ति और उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की कोई परवाह नहीं है। रोज़ ने हमें बताया कि चाँद फिर से दिखाई दिया।

बलदेव, इन्दु आदि ने आकर सिर झुका लिया। बिंदिया उन्हें तिलक लगाती है। कृष डायस के बारे में पूछता है। बिंदिया का कहना है कि यह हमारे परिवार और बच्चों के लिए है। वह दीया के बारे में पूछता है। बिंदिया का कहना है कि यह हमारे अजन्मे बच्चे के लिए है।

पायल कहती है मेरा बच्चा। बिंदिया का कहना है कि आपका बच्चा मौजूद नहीं है। वह कहती हैं कि यह निधि के बच्चे के लिए है। निधि गुस्सा हो जाती है और बिंदिया से कहती है कि उसने फिर से झूठ बोलना शुरू कर दिया है। वह गुस्सा हो जाती है और वहां से चली जाती है।

इंदु बलदेव से कहती है कि बिंदिया उनसे बदला ले रही है। निधि बाथरूम में गई और डॉक्टर से कहा कि उसे गर्भपात के लिए कल भर्ती किया जाएगा। उसकी बातें सुनकर पंकज हैरान रह गया। बिंदिया ने निधि के बच्चे की सुरक्षा के लिए रखा दीया पकड़ रखा है और वह चमक रहा है।

पंकज वहां आता है और उससे कहता है कि वह इसे फटने न दे क्योंकि उसकी मां इसे विस्फोट करना चाहती है। बिंदिया हैरान है।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Suhaagan 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Suhaagan 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Suhaagan 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment