Jhanak 30th November 2023 - Prime Flix

Jhanak 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi

Jhanak 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi

Jhanak 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत जनक द्वारा उर्वशी से बात करने से होती है। वह कहती है कि इस दुनिया में हमारा कोई नहीं है, हम अपनी जिंदगी पर ध्यान देंगे, मैं एक अच्छी नौकरी ढूंढूंगी और पैसे कमाऊंगी, आप जो कहेंगे मैं वह करूंगी, हमें किसी की जरूरत नहीं है, आपकी और मेरी अपनी छोटी सी दुनिया है.

उर्वशी कहती है कि अगर मैं यहां से जाऊंगी तो तुम भी यहां से चले जाओ और बहुत दूर चले जाओ, भरत को मत बताना। जनक पूछते हैं कि आपके अलावा मुझे और कौन मिल सकता है। उर्वशी कहती हैं मैं हमेशा तुम्हारे साथ रहूंगी।

जनक पूछते हैं कि मैंने क्या गलत किया, आपने मुझे दंड क्यों दिया, क्यों। वह उर्वशी को गले लगाती है और रोती है। अर्शी और अनिरुद्ध का परिवार जा रहा है। भरत उनसे मीठी-मीठी बातें करते हैं। दादी कहती हैं कि अर्शी के आने तक अनिरुद्ध यहीं रहेगा।

अर्शी कहती है कि अनिरुद्ध हाउसबोट में रहेगा और मैं उसके साथ रहूंगी। भरत कहते हैं यह तुम्हारा घर है यहीं रहो। अनिरुद्ध कहते हैं नहीं, मैंने वहीं रहने का फैसला किया। विनायक कहते हैं, मेरे मन में कुछ है, तुमने उर्वशी और जनक के साथ गलत किया, यह पाप है, यह बहुत शर्मनाक है।

सृष्टि पूछती है कि आप क्या बात कर रहे हैं, उर्वशी को बदनाम किया गया है। भरत का कहना है कि हम उनकी मानहानि में शामिल नहीं होना चाहते। अनिरुद्ध ने तर्क दिया.

वह कहते हैं कि मैं किसी को नहीं जानता, मेरा किसी पर कोई फैसला नहीं है, उर्वशी और जनक आप सभी के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, यह व्यवहार स्वीकार्य नहीं है, मुझे यह कहते हुए खेद है कि हमारे परिवार को यह एक अपशकुन लगता है। वह अर्शी को आने के लिए कहते हैं। वे सब चले गए.

जनक खाना बनाता है. वह उर्वशी को चीयर करती हैं। उर्वशी रोती है. अनिरुद्ध हाउसबोट पर आता है। उसने कहा माँ कल आऊँगी और मैं आज यहीं रुकूँगा। वह उनसे जनक के फूल बेचने के बारे में पूछते हैं। उस आदमी ने कहा कि मैंने उसका नाम नहीं सुना। अनिरुद्ध कहता है ठीक है, मेरा सामान अंदर रख दो।

Jhanak 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi

जनक कहते हैं मैं कॉलेज जा रहा हूं। वह उर्वशी को देखती है और कहती है कि वह अभी भी सो रही है। वह उसे चूमती है और चली जाती है। उसने फूल ले लिये. अनिरुद्ध कहते हैं कि हमारी बुकिंग दो लोगों के लिए है, कृपया दो लोगों के लिए नाश्ता करें। उस आदमी ने हाँ कहा.

अनिरुद्ध जनक को फूल बेचते हुए देखता है। अनिरुद्ध नमस्ते कहता है और कहता है कि मैं गुलाब खरीदना चाहता हूं। जनक कहते हैं कि आप इसे खरीद सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपका ज्यादा समय नहीं लूंगा।

उसने उससे बोलने को कहा. उन्होंने कहा कि मैंने देखा कि आपके फूल अपेक्षाकृत ताजे हैं, क्या आप मुझे गुलदस्ता दे सकते हैं? उसने उसे एक गुलदस्ता दिया। उसने कहा कि पैसे देने की जरूरत नहीं है, यह एक उपहार है, यह अनोखा है, इसे रख लो। उन्होंने कहा कि मुझे पता है लेकिन मैं भुगतान करूंगा।

उसने कहा कि हम इसे वहन कर सकते हैं। उन्होंने कहा हां आप कर सकते हैं, मुझे यह उपहार पसंद है, मैं आपको हाउसबोट पर नाश्ता करने के लिए कुछ खिलाना चाहता हूं? उन्होंने कहा कि मैं इतना महंगा खाना न तो खा सकती हूं और न ही पचा सकती हूं और मेरी ऐसी हैसियत नहीं है.

उन्होंने कहा कि मैं इसके लिए जिम्मेदार नहीं हूं, मैंने उनका समर्थन नहीं किया और यकीन मानिए, मैं विरोध करने के लिए वहां नहीं रुका था। वह पूछती है कि तुम क्या चाहते हो? उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता, मैं दो दिन में निकल जाऊंगा और शायद मैं तुम्हें नहीं देख पाऊंगा। उसने जोर देकर कहा कि वह आये। वह इससे सहमत हैं।

अनिरुद्ध और जनक ने नाश्ता किया। उन्होंने अपने डिनर प्लान साझा किए। वह उससे उसे आमंत्रित करने के लिए कहता है। वह पूछती है कि क्या तुम आओगे, अगर तुम आओगे तो हम भाग्यशाली होंगे, माँ खुश होंगी, कोई हमें देखने नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि मुझे आमंत्रित किया गया था। उसने हाँ में सर हिलाया।

एक महिला आती है और उर्वशी को जगाती है। वह कहती है कि तुम सो रहे थे और काची तुम्हें लेने आई थी। काकी पूछती है कि शादी कैसी है, कुछ कहो। महिला ने उर्वशी की नब्ज चेक की.

वह आचंभित थी। जनक कहते हैं मेरा गांव बहुत सुंदर है। अनिरुद्ध तस्वीर क्लिक करता है। उसने उसे एक तेज रफ्तार ट्रक से बचाया। उनके पास एक पल है.

उसने अपने गांव के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि तुम खुश और खूबसूरत रहोगे. गांव वाले एकत्र हुए और एक डॉक्टर को बुलाया। उस आदमी ने कहा कि उसे नहीं पता कि जनक के साथ क्या होगा और उसने उसके चाचा को भी सूचित किया।

वे नींद की गोली की बोतल देखते हैं और कहते हैं कि इसका मतलब है कि उसने आत्महत्या कर ली है। जनक अनिरुद्ध को अपना घर दिखाती है। उन्होंने कहा कि यह एक खूबसूरत जगह है और सब कुछ ठीक है। उसने कहा कि उसे नहीं पता कि इतने सारे लोग क्यों इकट्ठा हुए।

शायद वे उसे लिखने आए थे। गांव वाले ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं थे, इसलिए उसकी मां ने उनकी मदद की। वे घर चले गए। जनक कहते हैं माँ अभी भी सो रही हैं। महिला ने कहा, मेरी बात सुनो, अब उर्वशी नहीं रही। जनक और अनिरुद्ध हैरान हैं।

उस आदमी ने कहा कि उर्वशी ने आत्महत्या कर ली, हमने डॉक्टरों को बुलाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। जनक माँ चिल्लाते हैं और उर्वशी को गले लगाते हैं। एक आदमी भरत को फोन करता है और कहता है कि मैं उर्वशी का पड़ोसी हूं और आपको एक संदेश बताने के लिए फोन कर रहा हूं।

भरत पूछता है कि क्या वह काम पर नहीं आ सकती? उस आदमी ने उसे डाँटा। उन्होंने कहा कि उर्वशी ने आत्महत्या की है. भरत पूछते हैं क्या, ऐसा नहीं हो सकता.

आदमी कहता है कि पुलिस कुछ देर बाद आएगी, जनक अकेली है, आप उसका परिवार हैं, उर्वशी पहले खुश थी, वह उदास होकर वापस आ गई है, जनक आपकी वजह से सड़क पर है, आप नहीं बचेंगे, हम उसके लिए न्याय मांगेंगे

भरत ने उसे डाँटा। उसने कॉल ख़त्म कर दी. उन्होंने कहा कि उर्वशी ने आत्महत्या की है. हर कोई हैरान था. जनक रोते हैं और उर्वशी को जागने के लिए कहते हैं। डॉक्टर उर्वशी की जांच करने आते हैं। वह कहता है, क्षमा करें, वह अब यहां नहीं है। जनक रो पड़े.

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Jhanak 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Jhanak 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Jhanak 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment