Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th November 2023 - Prime Flix

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi – एपिसोड की शुरुआत सुरेखा द्वारा रूही को कॉल करने से होती है। अमन और रूही पर्दे के पीछे छिप जाते हैं। सुरेखा कहती है कि रूही कहाँ गई। वह चली गई।

रूही कहती है कि जाओ और दादीसा और सभी को सब कुछ बताओ, हम एक-दूसरे से प्यार करते हैं, मुझे इस अंगूठी पर कोई अधिकार नहीं है। उसने अंगूठी ले ली।

वह कहती है कि मुझे पता है कि उन्हें बताना मुश्किल है, लेकिन अगर हम उन्हें नहीं बताएंगे, तो हमारे लिए उन्हें यह बताना असंभव है, यह प्यार आपका अधिकार है, अपने अधिकार के लिए लड़ो, मेरे साथ आओ। उसने उसका हाथ पकड़ा और उसे गले लगा लिया।

मनीष कहता है मैं रूही को बुलाऊंगा। दादी कहती हैं चिंता मत करो, लड़कियां मेकअप करने में बहुत समय बिताती हैं। सुवर्णा रूही के लिए प्रार्थना करती है।

दादी की मुलाकात रोहित से होती है। अमन वहां देखने आता है। दादी कहती हैं कि आज मेरे लिए बहुत बड़ा दिन है, मेरे रोहित की सगाई हो गई, मुझे तुरंत सारी खुशियाँ मिल गईं।

रोहित कहते हैं, रोओ मत, यह मेरी वेदयी नहीं है। दादी कहती हैं ये मेरे आंसू हैं, तुम नहीं समझोगे। विद्या कहती है कि आखिरकार हमें कई सालों के बाद ये खुशी के पल मिल रहे हैं और आपको रूही जैसी बेहतर लड़की नहीं मिल सकती। रूही ने अमन की जिंदगी छोड़ दी। दादी कहती हैं हाँ, भगवान ने उन्हें मिलवाया। विद्या हाँ कहती है।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi

दादी कहती हैं कि अगर मैं मर भी जाऊं तो मुझे अफसोस नहीं होगा। काजल कहती है तुम 100 साल जिओगे। रोहित पूछते हैं कि आप सब इतने भावुक क्यों हैं। विद्या कहती हैं कि आपने हमें संवेदनशील बनाया। रोहित ने उन्हें गले लगा लिया। अमन ने आँखें बंद कर लीं।

वह दादी, विद्या और रोहित से बात करने की कल्पना करता है। जब वे गायब हो गए तो अमन रोने लगा। उसने आँखें खोलीं और अपने परिवार को देखा। रूही कहती है चलो चलें और उन्हें बताएं। उसने उसे अंगूठी दी और चला गया। अक्षु को एक किताब मिलती है।

अभिरा पूछती है कि तुमने मुझे यह क्यों दिया। अक्षु कहता है कि मुझसे और सरस्वती मां से वादा करो कि तुम अपनी कानून की पढ़ाई पूरी करोगे और वकालत शुरू करोगे। अभिरा कहती है कि यह मेरा सपना है इसलिए हम दिल्ली जा रहे हैं, कसम खाने का क्या मतलब है। अक्षु उसे समझाती है।

अभिरा कहती है कि तुम मुझे रास्ता दिखाओगे। अक्षु का कहना है कि हम सभी यहां किरायेदार हैं, आपको कभी भी सीखना बंद नहीं करना चाहिए, ठीक है।

अभिरा कहती है मुझे नहीं पता कि आप अजीब व्यवहार क्यों कर रहे हैं, यह मेरे लिए भी महत्वपूर्ण है, मैं कसम खाता हूं, चाहे कुछ भी हो जाए, मैं वकील बनूंगा। अक्षु मुस्कुराया।

अमन अपने कमरे में बैठ गया और रोने लगा। रूही आती है और पूछती है कि यह क्या है, अरमान, अगर तुम मुझसे प्यार करते हो, तो इसे बहादुरी से स्वीकार करो, मैंने तुम्हारे भाई से सगाई कर ली है, मैं हर पल एक लड़की हूं, चलो, चलते हैं। उसने कहा कि मैं तुम्हारे साथ नहीं जा सकता, हमें अलग होना होगा, मैं तुमसे शादी नहीं कर सकता।

वह पूछती है कि तुम शादी क्यों नहीं कर सकते। वह कहते हैं कि मेरे लिए मेरे परिवार से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं है, यहां तक कि आप भी, मैं उनका दिल नहीं तोड़ सकता, मेरा परिवार सबसे पहले आता है, यहां तक कि मुझसे भी पहले।

वह कहती हैं कि जब आप उनसे इतना प्यार करते हैं तो वे भी आपसे प्यार करेंगे, वे समझते क्यों नहीं। उसे दादी की बातें याद आती हैं।

वह कहता है मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं, मेरा प्यार एक खजाना है, यह हमेशा मेरे दिल में रहेगा, कोई इसे छू नहीं सकता, कोई इसे देख नहीं सकता, मैं इस प्यार के लिए कोई कीमत नहीं मांगता, सिर्फ प्यार के लिए, रोहित बहुत अच्छा, मेरा परिवार और रोहित तुम्हें बहुत प्यार करेंगे, यही आपकी कामना है।

विद्या आती है। वह पूछती है कि सब ठीक है? वह कहते हैं कि रूही रोहित को सरप्राइज देना चाहती है, मैं उनकी पसंद-नापसंद बता रहा हूं। विद्या कहती है चलो, मस्सा चाहता है कि हम तस्वीरें क्लिक करें। ओमान रूही पर हस्ताक्षर करता है और चला जाता है।

अक्षु को अस्पताल के दस्तावेज़ मिलते हैं। वह अभि और अफिल को याद करके रोती है। वह कहती है कि मेरा केवल एक रिश्तेदार है, अभिरा, मैं यहां नहीं जाना चाहती, लेकिन मुझे उसके लिए जाना होगा, मैंने पहले उसके लिए सब कुछ छोड़ा था, मैं फिर से सब कुछ छोड़ दूंगी।

अभिरा अपना बैग पैक करती है और योजना बनाती है। युवराज कहते हैं कि वे मुझे कई सालों के लिए जेल भेज देंगे। जाग्रत का कहना है कि मैं कोशिश कर रहा हूं। युवराज कहते हैं कि मुझे आजादी चाहिए, मैं अभिरा से उसकी मां के सामने शादी करूंगा। रूही लड़खड़ा जाती है।

अमन अपनी जगह पर रुक गया। विद्या रूही को पकड़ती है। जाने वो कैसे।।। नाटक।।। अरमान रूही और रोहित को एक साथ मंच पर देखता है। विद्या उसे तस्वीरें लेने के लिए ले जाती है। वह रोहित के बगल में खड़ा था।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Article Name
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Description
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th November 2023 Written Episode Update in Hindi
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment