Anupama 17th November 2023 Written Episode – Prime Flix

Anupama 17th November 2023 Written Episode Update – अनुपमा

Anupama 17th November 2023 Written Episode Update – अनुपमा

Anupama 17th November 2023 Written Episode Updateरोमिल ने ज्योति से पूछा कि क्या वह शाह को उनके घर पर टीका लगाना चाहेंगी। ज्योति हाँ कहती है। रोमिल ने कहा कि फिर आपको शाह के घर पर उपहार मिलेंगे। ज्योति पूछती है कि यह किसका उपहार है?

रोमिल ने बक्सा खोला तो उसमें एक पत्र मिला। अनुज और अनुपमा आते हैं और तालियाँ बजाते हैं। अनुज ने उन्हें बधाई दी। रोमिरे ने कहा बोस्टन विश्वविद्यालय। अनुपमा बधाई देती है और कहती है कि आपके पिता ने ऐसा किया है। अंकुश वहां आता है और उससे कहता है कि यह तुम्हारा सपना है।

 रोमिल उन्हें धन्यवाद देते हैं और गले लगाते हैं। उसने कहा सॉरी पापा, मैं हमेशा सोचता था कि आप गलत हैं, मैंने आपको मां के नजरिए से देखा था। उन्होंने कहा कि मैंने यहां आकर अपनी आंखों से देखा कि आप कितने अच्छे भाई और पिता हैं।

अंकुश की आंखों से आंसू छलक पड़े, उन्होंने उन्हें धन्यवाद दिया और कहा कि यह बहुत मायने रखता है। रोमिरे ने कहा कि वह शुरू में अपने परिवार के साथ घर में नहीं रहना चाहते थे, लेकिन वे उन्हें अपना परिवार मानते थे।

उन्होंने कहा कि वह घर छोड़ना नहीं चाहते और प्रार्थना की कि कान्हाजी उनकी दूसरी इच्छा पूरी करें और कहा कि कोई भी घर को नष्ट नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा कि उन्हें शाह के घर जाना है। अनुज कहता है अनुपमा और मैं पहले निकलेंगे क्योंकि हमें रास्ते में कुछ खरीदना है। भाकर और मालती देवी दुखी थे।

बा डिंपी को तपिश से प्यार करने के लिए दोषी ठहराती है और कहती है कि समर के जाने के दो महीने से भी कम समय बाद आप प्यार में हैं। डिंपी ने कहा कि मैंने क्या किया?

बा कहती है कि तुम दोनों दरवाजे के करीब हो। डिम्पी आपको बताती है कि सम दिनों में आप पर हमला किया जाएगा, और विषम दिनों में आप सामान्य रहेंगे। उसने कहा कि दरवाज़ा जाम हो गया था और इसीलिए उसने दरवाज़ा खोला।

बा कहती है कि वह उसे बाहर नहीं भेजना चाहती थी लेकिन वह अनुपमा के घर गई क्योंकि तुम्हें कोई नहीं रोकेगा। उसने कहा कि तुम घर पर नहीं रहते, नहीं तो यह रिश्ता कैसे होता। बाबूजी हमें बताते हैं कि डिंपी हमारी मदद के लिए काम कर रही है।

काव्या ने कहा कि डिंपी खड़े होने की कोशिश कर रही थी ताकि वह अपने बच्चे की देखभाल कर सके। तोशु और किंजल बताते हैं कि तपिश वहां काम करती है और कहते हैं कि ऐसी कोई बात नहीं है।

बा कहती है कि मुझे उस पर शक था लेकिन अनुपमा को अपनी बहू पर भरोसा है और वह डिंपी पर दो महीने में उसके लिए दूसरा आदमी ढूंढने का आरोप लगाती है।

अनुपमा और अनुज वहां आते हैं। डिंपी अनुपमा को गले लगाती है और कहती है कि उसने कुछ नहीं किया, सिर्फ दरवाजा खोला। अनुपमा बह्या से कहती है कि उसने डिंपी को गलत समझा। बा का कहना है कि डिंपी अब घर पर रहेगी और कहीं नहीं जाएगी।

डिंपी कहती है कि मैंने कुछ नहीं किया और उसे ऐसा करने से रोकने के लिए कहा। बा ने मुझसे पूछा कि क्या मैं कॉलेज में तपिश के करीब थी। डिंपी कहती है कि मैंने दरवाजा खोला है लेकिन और कुछ नहीं।

बा ने विधवा से पूछा कि क्या वह ऐसा काम करने के योग्य है। अनुपमा बा से उस विधवा का इस्तेमाल न करने के लिए कहती है और कहती है कि दरवाजा कई बार बंद हो जाता है, मैंने दरवाजा खोलने के लिए सिक्योरिटी को बुलाया है और पूछा है कि क्या आप मेरा नाम उसके साथ जोड़ना चाहेंगी। उसने कहा कि उसे उस पर पूरा भरोसा है।

उसने कहा कि आपने उसे गलत समझा। काव्या कहती है कि ताना मारना लोगों का काम है, आपका नहीं। बाबूजी कहते हैं हम उसकी हिम्मत नहीं तोड़ेंगे। अगर कुछ हो गया तो क्या होगा?

अनुपमा कहती हैं कि यह धिम्पी ही थे जिन्होंने आगे बढ़ने का फैसला किया। बा ने कहा कि यहां ऐसी चीजें नहीं होंगी। अनुपमा कहती हैं कि मैंने दो बार शादी की, वनराज ने भी दो बार शादी की। मीया डिंबी से कहती है कि वह बाहर नहीं जाएगा।

डिंपी ने कहा कि अगर बा ने ऐसा ही जारी रखा तो वह घर छोड़ देंगी और सभी को बताया कि बा वापस आ जाएंगी लेकिन उन्हें कोई नहीं रोक सका। काव्या उसे शांत होने के लिए कहती है। बा डिंबी से समर के बच्चे को जन्म देने और वहां से चले जाने के लिए कहती है।

डिंपी कहती हैं कि आप मां और बच्चे को अलग करने की बात कैसे कर सकते हैं। उसने पूछा कि क्या आप कितने सस्ते हो सकते हैं इसकी कोई सीमा है। तुम क्यों जाना चाहते हो? डिंपी कहती है कि तुम्हारी वजह से हर कोई चला जाएगा और कहती है कि तुम अकेली हो जाओगी।

बा सभी को जाने के लिए कहती है। डिंपी कहती है हां, आपके अलावा सभी लोग जाएंगे। उसने मुझसे पूछा कि मुझे इसकी आदत कब पड़ेगी। अनुज डिंपी से इसे रोकने के लिए कहता है। बा कहती है हां, मैं बुरी हूं, मैं बेहोश हो गई। अनुपमा ने उसे गले लगा लिया।

रोमिल सभी को बताता है कि अनुज अंकल ने फोन किया और कहा कि बा बेहोश हो गई है। ज्योति कहती है कि क्या उसे कुछ होगा? अंकुश कहता है नहीं।

बरखा मालती देवी से कहती है कि ऐसा लगता है कि अनुपमा अब उनके घर की देखभाल करेगी। मालती देवी का कहना है कि वह मेरे बेटे और ज्योति को नहीं ले जायेगी।

डॉक्टर मेरा चेकअप करते हैं। उन्होंने पूछा क्या हुआ? डॉक्टर ने उसे बताया कि उसका रक्तचाप बढ़ा हुआ है। उन्होंने उनसे अपने रक्तचाप की निगरानी करने को कहा और फिर चले गए। बाबूजी बा के लिए चिंतित होकर रोते हैं।

डिंपी को उसका जवाब देने पर पछतावा हुआ। अनुपमा उसे आराम करने के लिए कहती है। बाबूजी उससे कहते हैं कि वह उसे नहीं छोड़ेगा अन्यथा वह उसे छोड़ देगी। अनुपमा कहती है कि बा सभी से प्यार करती है और अपने परिवार के बिना कहीं नहीं जाएगी।

बाबूजी ने कहा कि समर चला गया, उसके बाद बाकी लोग भी चले गए। वह कहता है कि केवल काव्या ही हमारे साथ रहेगी। किंजल परी लाती है और उसे बा के हाथ में रखती है।

काव्या कहती है कि वह उनका ख्याल रखेगी। अनुपमा उसे बाहर ले जाती है। अनुज अनुपमा से कहता है कि वह उनके साथ रहेगा। अनुपमा उसे अपने घर की देखभाल करने के लिए कहती है। अनुज कहता है ठीक है और कहता है कि मैं शाम को आऊंगा और उससे कहता हूं कि अगर उसे किसी चीज की जरूरत हो तो वह उसे फोन कर ले।

वह बाबूजी से कहता है कि बा को कुछ नहीं होगा और उसे ध्यान रखने के लिए कहता है। उसने कहा कि तुम अकेले नहीं हो और चला गया। अनुपमा को अजीब सा दर्द होता है। किंजल बा विभाग का टैब खोलती है और तोशु से कहती है कि उन्हें जाने की अपनी योजना रद्द कर देनी चाहिए।

तोशु का कहना है कि आपने मुझे मना लिया है लेकिन अब आप पीछे हट रहे हैं। किंजल कहती है कि हर किसी को हमारी जरूरत है, अगर समर यहां है तो हम जा सकते हैं, लेकिन अगर हम जाएंगे तो बा को कुछ हो जाएगा। तोशु का कहना है कि अगर कुछ होना तय है तो वह हमारे यहां होते हुए भी होकर रहेगा।

डिंपी ने उनकी आवाज सुनी और कहा कि मुझे अपने परिवार की परवाह है और मैं नहीं जाना चाहता, लेकिन आप जाना चाहते हैं। तोशु बा की हालत के लिए उसे दोषी ठहराती है। डिंपी का कहना है कि यह मेरी गलती नहीं है। तर्क। अनुपमा वहां आती है और कहती है कि वह अपने बा और बाबूजी का ख्याल रखेगी और उन्हें जाने के लिए कहती है।

अनुपमा चाय-कॉफी बनाकर ट्रे ले आई। वह बाबूजी को चाय देती है और बाबूजी का रक्तचाप जांचती है और कहती है कि कुछ भी गलत नहीं है। अनुपमा किंजल और तोशु को चाय देती है। काव्या वनराज से बात करती है और कहती है कि यहां हर कोई ठीक है। उसने उससे पूछा कि क्या वह ठीक है और फोन रख दिया।

अनुपमा उसे चाय देती है। डिम्पी समर का फोटो फ्रेम पकड़कर रोती है। अनुपमा वहां आती है और उसे शांत करती है। अनुज छोटी की देखभाल करता है और उसके साथ समय बिताता है। उन्होंने अनुपमा से वीडियो चैट के जरिए बात की।

अंकुश भाखा से पूछता है कि उसकी समस्या क्या है और कहता है कि आप नहीं चाहते थे कि वह यहां रहे, अब आपको भी समस्या है।

उसने कहा कि इसमें बहुत पैसे खर्च होंगे। अंकुश का कहना है कि इतना ही पैसा सरला पर भी खर्च किया गया। बका का कहना है कि वह हमारी बेटी है। अंकुश का कहना है कि रोमिल उनका बेटा है।

बरहर ने बताया अवैध। अंकुश कहता है लेकिन वह मेरा है। उन्होंने कहा कि उन्होंने सारा से बात की है और उन्हें कोई समस्या नहीं है। उसने उससे इसे ख़त्म करने के लिए कहा क्योंकि उसका बेटा घर छोड़ रहा था।

अनुपमा जो हुआ उसे याद करके लगभग बेहोश हो गई। अनुज आता है और उसका हाथ पकड़ लेता है। अनुपमा कहती है कि तुम्हें घर पर आराम करना चाहिए। अनुज कहते हैं कि आपकी देखभाल कौन करेगा। अनुपमा ने उसे गले लगा लिया।

दोस्तों ऐसी अन्य पोस्ट के लिए हमारी वेबसाइट पर अवश्य जाइएगा, Prime Flix पर आपको पूरे देश और दुनिया की खबरे पढने को मिलेगी। धन्यवाद।

Summary
Anupama 17th November 2023 Written Episode Update – अनुपमा
Article Name
Anupama 17th November 2023 Written Episode Update – अनुपमा
Description
Anupama 17th November 2023 Written Episode Update – अनुपमा
Author
Publisher Name
Prime Flix
Publisher Logo

Leave a Comment